कच्चा बादाम' वाले वायरल सिंगर ने 3 लाख के चक्कर में अपनी ज़िंदगी बर्बाद कर ली

 कच्चा बादाम' वाले वायरल सिंगर ने 3 लाख के चक्कर में अपनी ज़िंदगी बर्बाद कर ली

जिस गाने से भुबन बड्याकर को शोहरत मिली, अब उसी गाने को वो गा नहीं पा रहे हैं.                   



इंस्टाग्राम पर रील देखते हैं? देखते ही होंगे. नहीं भी देखते होंगे, तब भी 'कच्चा बादाम' तो सुना ही होगा. यही गाना गाकर भुबन बड्याकर वायरल हुए थे. इस गाने के ज़रिए उन्होंने नेम फ़ेम और मनी सब कमाया. पर अब मामला गड़बड़ा गया है. जिस गाने से शोहरत मिली, अब उसी गाने को वो गा नहीं पा रहे हैं. जैसे ही 'कच्चा बादाम' गाने के साथ भुबन वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं, तो गाने पर कॉपीराइट स्ट्राइक आ जाती है. ऐसा उन्होंने आज तक बांग्ला से बात करते हुए आरोप लगाए हैं.



उन्होंने कहा है:


इस गाने पर कॉपी राइट से परेशान हो गया हूं. इसके चलते अब शो नहीं मिल रहे, कुछ कमाई नहीं हो रही है.


दरअसल उन्होंने 3 लाख में अपना गाना किसी गोपाल नाम के आदमी को बेच दिया था. अब इस गाने का कॉपीराइट गोपाल के पास हो गया है. इसके चलते भुबन अपना ही गाना नहीं गा पाते. जैसे ही वो सोशल मीडिया पर गाना अपलोड करते हैं, उन्हें कॉपीराइट क्लेम आ जाता है.


भुबन  का कहना है:


गोपाल नाम के एक शख्स ने 3 लाख रुपए देकर कहा था कि वो अपने यूट्यूब चैनल पर इस गाने को चलाएंगे. अब जब भी कहीं मैं इस गाने को गाता हूं, उसे पोस्ट करते ही कॉपीराइट क्लेम आ जाता है.


अब मुद्दा ये फंसा है कि जो 3 लाख रुपए गोपाल ने भुबन को दिए थे, वो 'कच्चा बादाम' के कॉपीराइट के लिए थे, ऐसा गोपाल का कहना है. 3 लाख रुपए देते समय किसी कागज पर साइन कराए थे. अब भुबन को पढ़ना नहीं आता. इसलिए उन्होंने साइन कर दिया. यही वो फंस गये. उन्होंने बताया:


उस शख्स ने पैसे देते समय कुछ कागजात पर भी साइन करवा लिया था. मैं तो एक अनपढ़ इंसान हूं. मुझे तो ये सब समझ नहीं आता. और इसी के चलते मेरा फायदा उठाया गया है.


भुबन 'कच्चा बादाम' गाकर रातोरात वायरल हुए थे. उन्हें शो मिलने लगे. इस गाने का एक शूशां टाइप वीडियो भी आया. बढ़िया कमाई होने लगी. इसके बाद उन्होंने अपने गांव का घर बनवाने की सोची. पर दोबारा से वो पुराने ढर्रे पर लौट रहे हैं. उनके मकान का काम रुक गया है. अब भुबन को ये चिंता है, अगर कॉपीराइट का ये मामला ऐसे ही रहा, तो आगे उनका घर कैसे चलेगा? उन्हें फिर रोजी-रोटी का संकट हो जाएगा.


Post a Comment

Previous Post Next Post